आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा ग्यारहवीं में नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रारंभ

0

भागलपुर: विश्व व्यापी महामारी कोविड19 की रोकथाम एवं इसके चेन को तोड़ने के लिए सम्पूर्ण देश में लॉकडॉउन चल रहा है। इस दौरान बच्चों की पढ़ाई बाधित ना हो इसके लिए भागलपुर शहर के मध्य में अवस्थित सीनियर सेकंडरी (10+2) स्कूल आनंदराम ढांढनियां सरस्वती विद्या मंदिर ऑनलाइन कक्षा का संचालन प्रभावी रूप से कर रहा है। विद्यालय के करीब 1700 विद्यार्थियों को विभिन्न कक्षा स्तर पर 63 वॉट्सएप ग्रुप बनाया गया है।

विशेष बात यह है कि दिनांक 24 अप्रैल से ग्यारहवीं की भी पढ़ाई प्रारंभ हो जाएगी। विद्यालय के प्रधानाचार्य अनंत कुमार सिन्हा ने बताया कि माध्यमिक स्तर एवं द्वादश तक की ऑनलाइन कक्षाएं 29 मार्च से ही प्रारंभ है जबकि सीनियर सेकंडरी स्तर पर ग्यारहवीं का शिक्षण नियमित रूप से 24 अप्रैल से संचालित होंगी। इसके लिए विद्यालय का अपना ऐप होगा साथ ही साथ विभिन्न ऐप एवं लाइव कक्षाओं का भी सहारा लिया जायेगा। विद्यालय के अनुभवी शिक्षकों के अलावे विभिन्न विषयों के एक्सपर्ट भी इस ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन करेंगे।

वाणिज्य एवं विज्ञान संकाय में शहर के जाने माने शिक्षाविद् भी विद्यार्थियों को निर्देशित करेंगे तथा विभिन्न चुनौतियों से सामना करने एवम् बेहतर कैरियर विकल्प के लिए मार्गदर्शन भी किया जाएगा। बच्चों के ऑनलाइन काउंसलिंग की व्यवस्था भी की गई है। कक्षा ग्यारहवीं में नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है।

swatva

Leave a Reply