बेगूसराय में लव जेहाद : नाम बदल प्रेमजाल में फंसाया, धर्म बदलवा निकाह किया और ले उड़ा

0

बेगूसराय : मुफस्सिल थाना बेगूसराय के इलाके में लव जिहाद का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक युवक ने अपनी धार्मिक पहचान छिपाकार नाम बदल लिया। फिर उसने बदले नाम से एक कोचिंग खोला और वहां पढ़ने आने वाली लड़कियों पर डोरे डालने लगा। इसी क्रम में उसने दूसरे धर्म की एक नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फांस लिया और उस लड़की का धर्मांतरण करा उससे निकाह कर लिया। मामले ने जब तूल पकड़ा तो वह लड़की को लेकर फरार हो गया। नाबालिग के पिता ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है।

धर्मांतरण कराने को खोला कोचिंग

बताया जाता है कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के रहने वाले मो. जसीम ने पहले समीर बनकर कोचिंग संस्‍थान की शुरुआत की। धीरे—धीरे वह वहां पढ़ने आने वाली मासूम छात्राओं को धर्मांतरण के लिए प्रेरित करने लगा।
इसी दौरान उसने एक अपनी एक नाबालिग छात्रा का धर्मांतरण करा उससे मुस्लिम रीति-रिवाज से मस्जिद में निकाह कर लिया। निकाह के बाद लड़की की उम्र 19 बता शपथ पत्र भी दाखिल करा दिया।

इधर लड़की के परिजनों ने बजरंग दल के प्रांत सह संयोजक को पत्र लिख मदद की गुहार लगाते हुए मुफस्सिल थाने में नाबालिग के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी। दबाव बढ़ता देख युवक जसीम लड़की को लेकर फरार हो गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपित का मोबाइल स्थाई रूप से बंद है। दोनों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

swatva

Leave a Reply