मंदार पर्वत स्थित प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर का होगा जीर्णोद्धार, चौबे ने दिए निर्देश

0

बांका में अधिकारियों के साथ बैठक में विकास कार्यों का जायजा लिया, मोर अभ्यारण बनाने पर पर कदम उठाने को कहा

बांका : केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन तथा उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने आज बांका में जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक, वन प्रमंडल पदाधिकारी, जिला आपूर्ति अधिकारी, भारतीय खाद्य निगम के मंडल प्रबंधक एवं प्रशासन से संबंधित अन्य वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक कर जिले की विकास कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान जहां अपेक्षित हुई वहां उन्होंने विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने बैठक के दौरान मंदार पर्वत स्थित प्राचीन काशी विश्वनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने मोर अभ्यारण बनाने के लिए पर्याप्त कदम उठाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

swatva

शहीद अनुज कुमार सिंह के घर जाकर परिजनों से मिल सांत्वना दिया

अश्विनी चौबे इसके उपरांत अमरपुर विधानसभा के सातपट्टी के बंशीपुर में अमर शहीद अनुज कुमार सिंह के पिता प्रेमचंद सिंह एवं पूरे परिवार से मिलकर शोक व्यक्त करते हुए सांत्वना दिया। ज्ञातव्य है की प्रेमचंद सिंह के सबसे छोटे पुत्र अनुज कुमार सिंह पिछले दिनों वीर गति को प्राप्त हो गए थे।

परिवार से शोक संवेदना प्रकट करने के उपरांत चौबे ने कहा कि धन्य है वह परिवार जिस के पुत्र ने देश के लिए सबसे बड़ा बलिदान दिया है। भारतवर्ष ऐसे बलिदान को और ऐसे शहीद को हमेशा याद रखेगा। उन्होंने प्रेमचंद सिंह हो जरूरत होने पर हर संभव सहायता देने की भी बात कही।

बता दें कि प्रेमचन्द सिंह जी के चार पुत्र क्रमशः संतोष कुमार सिंह जी, हेमन्त कुमार सिंह जी, जसवंत कुमार सिंह जी और शहीद अनुज कुमार सिंह सभी भारतीय सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और इसके लिए प्रेमचन्द सिंह जी को सरकार एवम सेना की तरफ से वीर और आदर्श पिता होने के लिए पुरस्कृत भी किया गया है।

Leave a Reply