बांध ठीक करने गए अफसरों पर बालू माफिया का हमला, तोड़े 6 सरकारी वाहन

0

बांका/भागलपुर : बालू माफिया ने बांका में बाढ़ को देखते हुए बांध ठीक करने गई अफसरों और कर्मियों की टीम को घेरकर उनपर जानलेवा हमला किया। जिला खनन विकास पदाधिकारी के नेतृत्व में गई टीम के कब्जे से न सिर्फ उन्होंने जब्त किये गए 50 अवैध बालू लदे ट्रैक्टर को जबरन छुड़ा लिया, बल्कि सरकारी टीम के छह वाहन भी तोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया। अफसरों की टीम ने किसी तरह भागकर जान बचाई।

जानकारी के अनुसार बांका के लखनौडी और बलारपुर में बालू माफिया ने अवैध खनन कर बांध को पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इसकी सूचना मिलने के बाद चांदन नदी की आसन्न बाढ़ को देखते हुए अफसर वहां बांध ठीक करने गए थे। इसी दौरान अफसरों ने लखनौडी के पास नदी में अवैध बालू लदे 50 ट्रैक्टर जब्त किये। इसके बाद बालू माफिया के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला कर दिया। हमले के दौरान बालू माफिया ने छह सरकारी वाहनों को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया और सभी जब्त ट्रैक्टर भी छुड़ाकर ले भागे।

इसके बाद डीएसपी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच छापेमारी में जुट गई है। जिला खनन पदाधिकारी महेश्वर पासवान के बयान पर बालू माफियाओं द्वारा जानलेवा हमला करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने को लेकर एक मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने कहा है कि आरोपियों के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

swatva

Leave a Reply