लगभग छह लाख रुपए की विदेशी शराब जब्त, पुलिसकर्मी किये जायेंगे सम्मानित

0

बाढ़ : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पूर्ण शराब बंदी लागू किये जाने के बावजूद भी शराब तस्कर अपने धंधे से बाज नहीं आ रहे हैं। शराब बंदी कानून को धत्ता बताते हुये शराब तस्कर बीते देर रात को नगर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली की एक सीमेंट भरी ट्रक में भारी मात्रा में विदेशी शराब मुंगेर से पटना ले जाया जा रहा है।

सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए थानाध्यक्ष संजीत कुमार पूरे दलबल के साथ सविता सिनेमा हॉल के पास वाहन चेकिंग शुरू कर दी तो कुछ देर बाद ही ट्रक आता हुआ दिखाई दिया, जिसे पुलिस ने रोकने का प्रयास किया गया पर ट्रक के चालक ने तेजी से वाहन को चलाते हुए भागने का प्रयास किया पुलिस ने ट्रक को ओवरटेक करते हुए एसबीआर कॉलेज चौक के पास ट्रक को घेर लिया।

ट्रक चालक ट्रक को स्टेशन रोड की ओर भागने लगा तो पुलिस गाड़ी द्वारा ट्रक का ओवरटेक करते हुए विश्वकर्मा मंदिर के पास रोकने का प्रयास किया गया तो ट्रक चालक के द्वारा पुलिस वाहन को टक्कर मार दिया गया। जिसमें सवार पुलिसकर्मी बाल-बाल बचे और पुलिस वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। क्षतिग्रस्त होने के बावजूद भी पुलिस ने हिम्मत नहीं हारी और गाड़ी का पीछा करते रहा फिरअंधेरे का लाभ उठाकर मौके से ट्रक चालक फरार हो गया। इसके बाद ट्रक की जांच की गई तो पूरा ट्रक विदेशी शराब से भरा हुआ था। 497 कार्टून शराब को जब्त किया गया एवं इस कार्टून में कूल 43 सौ लीटर शराब बरामद हुई जिसका बाजार मूल्य लगभग छह लाख रुपए बताई जाती है।

मुख्यमंत्री द्वारा किये गए पूर्णतः शराब बंदी पर अमल करते हुए थानाध्यक्ष संजीत कुमार के नेतृत्व में पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद बाढ़ अनुमंडल में इतनी बड़ी विदेशी शराब की खेप पहली बार बरामद किया गया है। एएसपी अंबरीश राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर विस्तार से इसकी जानकारी दी और इस मुहिम में शामिल सभी पदाधिकारियों को सम्मानित किये जाने की भी बात कही है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply