मोहाने नदी के कटाव से ग्रामीणों में दहशत, दर्जनों घर विलीन होने के कगार पर,

0

बाढ़ : अनुमंडल के घोसवरी प्रखण्ड के तारतर पंचायत के अस्ताबाद टोला को मुहाने नदी निगलने को तैयार हैं तथा नदी के कटाव से गांव के दर्जनों घर नदी में विलीन होने के कागार पर है। जिससे ग्रामीणों में काफी दहशत है।वहीं गांव के लोग अपनी मकान बचाने के लिये आपदा विभाग से गुहार लगा रही है फिर भी आपदा विभाग के अधिकारियों द्वारा अनसुनी किये जाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है।

वहीँ मोहाने नदी के बढ़ते कटाव से किसी भी समय गांव के करीब पचासों घर नदी में विलीन होने की संभावना बढ़ गयी है। पटना जिला कांग्रेस कमिटी ग्रामीण के सचिव दिनेश यादव ने उसी गांव घोसवरी प्रखण्ड कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष उदय शंकर कुमार के साथ गांव के स्थिति का जायजा लेकर वापस लौट कर बताया कि उस गांव के ग्रामीणों से पूछताछ करने पर बताया कि ग्रामीण घोसवरी प्रखण्ड जाकर आपदा विभाग के संबंधित पदाधिकारियों से बात किया तो उन्होंने कहा कि देखते हैं क्या हो सकता है।

ऐसे परिस्थिति में गांव के लोग काफी दहशत में हैं। गांव के दर्जनों ग्रामीणों एवं पटना जिला कांग्रेस कमिटी ग्रामीण के सचिव दिनेश यादव ने आपदा विभाग के आला अधिकारियों एवं अनुमंडलाधिकारी से तत्काल अस्तावाद गांव का निरिक्षण कर उचित कार्रवाई कर गांव के लोगों की जान- माल की रक्षा करने का आग्रह किया है।

सत्यनारायण चतुर्वेदी की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply