औरंगाबाद में भीषण मुठभेड़, पुलिस ने मार गिराए 4 नक्सली

0
illustrative image

औरंगाबाद/गया : गुरुवार को बिहार पुलिस और नक्सलियों के बीच भरी दुपहरी भीषण मुठभेड़ हुई जिसमें चार माओवादी ढेर हो गए। मुठभेड़ औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के दक्षिणी इलाके में सतनदिया नाला के समीप हुई। इस दौरान पुलिस ने बड़ी संख्या में हथियार, कारतूस और विस्फोटक बरामद किया है। पुलिस ने मुठभेड़ स्थल से तीन नक्सलियों का शव बरामद कर लिया है। समाचार लिखे जाने तक अभी भी रुक—रुककर फायरिंग जारी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार औरंगाबाद पुलिस को सूचना मिली कि नक्सली कमांडर अभिजीत यादव की टीम किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए देव के निकट पहाड़ियों पर इकट्ठी हुई है। सूचना के आधार पर कोबरा, सीआरपीएफ, एसटीएफ और अभियान दल की टीम ने सर्च आपरेशन शुरू किया। गुरुवार को दिन में पुलिस की टीम देव में सतनदिया नाला के समीप पहुंची जहां नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया।

इसके बाद कोबरा, सीआरपीएफ और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने भी मोर्चा संभाल लिया तथा भीषण फायरिंग शुरू हो गई। दोनों ओर से हुई फायरिंग में पुलिस ने चार नक्सलियों को ढेर कर दिया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि तीन शवों के अलावा आठ हथियार एवं बड़ी मात्रा में कारतूस बरामद किये गये हैं। अभी भी वहां गोलीबारी और सर्च आपरेशन जारी है। हालांकि नक्सली पीछे हटने लगे हैं। मारे गए नक्सलियों की पहचान सुनिश्चित करने की भी पुलिस कोशिश कर रही है। इस संबंध में एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह ने बताया कि इलाके को सील कर सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। फिलहाल मारे गए नक्सलियों की पहचान नहीं हो सकी है।

swatva

Leave a Reply