पिस्तौल दिखा पत्नी को जबरन ले जा रहे पति की खंभे से बांधकर पिटाई

0

अररिया : फारबिसगंज में वार्ड संख्या 17 स्थित मुंशी पोखर के पास हथियार के बल पर अपनी पत्नी को ले जा रहे युवक की स्थानीय लोगों ने घेरकर खंभे से बांध जमकर पिटाई कर दी। हालांकि अपने को घिरते देख युवक ने भीड़ को हथियार से डराने का प्रयास किया मगर भीड़ के सामने उनकी एक न चली। बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया।
आरोपी युवक का नाम राजानंद ततमा है जो स्थानीय अमहारा वार्ड संख्या 13 निवासी संदीप ततमा का पुत्र है। बताया जाता है राजानंद की शादी एक साल पूर्व मुंशी पोखर निवासी बबीता कुमारी, पिता रघु दास के साथ हुई थी। मगर शादी के बाद से ही दोनों में अनबन हो गई और पत्नी अपने मामा के यहां रहने लगी। पति की प्रताड़ना से डरी और ससुराल नहीं जा रही पत्नी को उसके पति राजानंद ने एक अन्य सहयोगी के साथ हथियार के बल पर जबरन ले जाने का प्रयास किया। मगर महिला के शोर मचाने से स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई और लोगों ने रजानंद को घेर कर उसकी जमकर पिटाई की। इस दौरान उसका दूसरा साथी भागने में सफल रहा। बाद में हथियार के साथ युवक को पुलिस के हवाले कर दिया गया।
घटना के संबंध में पीड़िता बबीता कुमारी ने बताया कि शादी के बाद से ही उनके पति द्वारा उसे प्रताड़ित किया जाता था। जब वह तीन महीने की गर्भवती थी तो उसके गर्भ को भी नष्ट कर दिया गया। इस संबंध में उन्होंने स्थानीय थाने में अपने पति के खिलाफ प्राथमिकी के लिये आवेदन भी दिया था। वह अपने मामा के यहां रह रही थी। घटना के सन्दर्भ में बबीता ने बताया कि उनका पति अपने साथी के साथ हथियार लहराते हुए आया और उसे जबरन ले जाने का प्रयास किया।

इस बीच मना करने पर उसकी मामी के साथ दोनों ने जमकर मारपीट की और हथियार के बल पर उसे उठाकर ले जा रहे थे । मगर उसके हो—हल्ला मचाने पर स्थानीय लोगों ने घेरकर राजानंद को पकड़ लिया। मामले की पुष्टि करते हुए फारबिसगंज डीएसपी मनोज कुमार ने कहा कि स्थानीय लोगों द्वारा एक युवक को हथियार के साथ पुलिस के हवाले किया गया है। मामले की जांच की जा रही है और फिलहाल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है।
संजीव कुमार झा

Leave a Reply