फारबिसगंज में सरपंच के घर से हथियारों का जखीरा बरामद

0

अररिया : फारबिसगंज के स्थानीय हरिपुर में पुलिस को तब बड़ी सफलता मिली जब पंचायत की सरपंच डोली देवी के घर एवं उनके मकई के खेत से पुलिस ने चार पिस्टल, 22 गोलियों सहित बड़ी मात्रा में बम बनाने में प्रयुक्त लोहे का छड़, बारूद, जाली, सुतली आदि बरामद किया। पुलिस को सूचना मिली कि पंचायत की सरपंच के घर उसके पति शिव रतन लाल दास उर्फ लड्डू के साथ कुछ बदमाश मिलकर बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं तथा घर में हथियार का जखीरा है।

बम बनाने की सामग्री व 22 गोलियां बरामद

सूचना मिलते ही डीएसपी मनोज कुमार के नेतृत्व में फारबिसगंज पुलिस इंस्पेक्टर बीसी हांसदा, नरपतगंज थाना अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह सहित पुलिस ने सरपंच के घर पर धावा बोल दिया। पुलिस के आने से पहले ही अपराधी वहां से भाग निकले और कुछ हथियारों को बगल स्थित सरपंच के ही मकई के खेत में छुपा दिया। जब पुलिस ने छानबीन की तो पहले सरपंच के घर से चार जिंदा कारतूस मिला। फिर घर के बगल स्थित मकई के खेत से चार पिस्टल, 22 गोलियां जिसमें दो थ्री नट थ्री, दो थ्री 15 तथा शेष 3.2 बोर की गोलियां बरामद हुईं।

इसके अलावा बड़ी मात्रा में बम बनाने में प्रयुक्त सामग्री बरामद की गई। इस दौरान सरपंच का पति भी फरार हो गया। ऑपरेशन का नेतृत्व डीएसपी मनोज कुमार कर रहे थे। इस ऑपरेशन में ग्रामीण तथा मुखिया परमानंद ऋषि देव, पूर्व मुखिया प्रवीण कुमार, समाज सेवी कपिल देव मेहता, रामदेव ऋषि देव, पूर्व पंसस बसंत भगत, पंसस प्रतिनिधि सुशील साह, पूर्व सरपंच महेंद्र प्रसाद भगत, मोहम्मद इदरीश, शिवानंद दास, रामरूप साह, छेदीलाल साह सहित बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पुलिस की मदद की।
हालांकि डीएसपी ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद सरपंच पति को भी गिरफ्तार कर लिया जिससे पुलिस पूछताछ जारी है। डीएसपी मनोज कुमार ने कहा कि संगठित अपराधियों का दल एक बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था जिसे पुलिस ने समय रहते विफल कर दिया। फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है तथा सरपंच के घर पर पुलिस की पहरेदारी जारी है।
संजीव कुमार झा

swatva

Leave a Reply