11 जून : अररिया की मुख्य ख़बरें

0

फुलकाहा में वाहन चोर गिरोह का सदस्य धराया

अररिया : फुलकाहा थाना क्षेत्र के मानिकपुर गांव से पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अन्तर्राष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है।

मानिकपुर पंचायत के वार्ड संख्या-12 से वाहन चोर गिरोह का शातिर सदस्य पवन यादव पिता चनर यादव की गिरफ्तारी हुई है। फुलकाहा थाना में डीएसपी मनोज कुमार ने गिरफ्तार पवन से घंटों पूछताछ किया।

डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार पवन यादव सीमावर्ती क्षेत्र में बाइक लूट, चोरी, शराब तस्करी के धंधे में शामिल रहा है। सीमावर्ती क्षेत्र से लेकर भारत के अन्य राज्यों सहित नेपाल में इसका मजबूत नेटवर्क काम कर रहा है, जिसका संचालन फिलहाल पवन ही कर रहा था। पवन की गिरफ्तारी को पुलिस सफलता मानते हुए कहा कि गिरोह के अन्य सदस्यों की पहचान व गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जाएगी। बताते चलें कि नेपाल के सीमावर्ती मानिकपुर गांव में पुलिस ने विगत तीन माह पूर्व छापेमारी अभियान चलाकर अंतराष्ट्रीय वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया था। तब वाहन चोर गिरोह के सरगना राजीव यादव समेत सदस्यों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

उसके बाद से ही क्षेत्र में उनके सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। मौके पर फुलकाहा थानाध्यक्ष हरेश तिवारी आदि मौजूद थे।

संजीव कुमार झा

Leave a Reply