अल्कोहल को लेकर तेजस्वी ने कर दी बड़ी मांग

0

पटना : कोरोना वायरस के बढते खतरे को देखते हुए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार से बड़ी मांग करते हुए राज्य सरकार से बिहार में अल्कोहल बनाने पर लगी रोक को हटाने की मांग है।

तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि Hand sanitizers की क़िल्लत, काला बाज़ारी व बढ़ते क़ीमत को देखते हुए बिहार सरकार को राज्य में बंद पड़े अल्कोहल डिस्टीलरी (Alcoholic distilleries) को अपने देख-रेख में शुरू कर उत्पादन करने के बारे में सोचना चाहिये ताकि विपदा और ज़रूरत के समय हैंड सेनिटाइज़र अस्पतालों और आमजनों को आसानी से उपलब्ध हो सके। साथ ही तेजस्वी ने सरकार से कहा कि सभी चीनी मिलों को निर्देश देना चाहिये कि वे इथाइल अल्कोहल, ENA और इथेनॉल की सप्लाई करें।

इससे पहले तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखते हुए कहा कि कोरोना वायरस की भयावह और आपात स्थिति को देखते हुए विधानसभा और विधानपरिषद सदस्यों के मुख्यमंत्री क्षेत्रीय विकास योजना कोष (2019-20, 2020-21) में से एक करोड़ रुपए की राशि तत्काल संबंधित ज़िला अधिकारियों को तत्काल निर्गत किया जाए ताकि कोरोना संक्रमण के रोकथाम के लिए ज़िलाधिकारियों द्वारा मास्क, हैंड सेनिटाइज़र, दवा, टेस्टिंग किट, रोगी वाहन, जाँच-उपचार अथवा अन्य अतिआवश्यक सामग्री यथाशीघ्र उपलब्ध कराया जा सके।

swatva

Leave a Reply