23 मई : सिवान की मुख्य ख़बरें

0

जरूरतमंदों के बीच मास्क व राशन का किया गया वितरण

सिवान : कोरोना एक वैश्विक महामारी है। जागरूक रहकर खुद का बचाव ही हमारी सुरक्षा है। जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव एनके प्रियदर्शी ने उक्त बातें पचरुखी प्रखंड के मटुक छपरा गांव में कोरोना से संबंधित एक जागरूकता कार्यक्रम में कही। उन्होंने उपस्थित लोगों से दूरी बनाकर रहने, साबुन से हाथ धोने एवं मुंह तथा नाक को मास्क अथवा कपड़े से हमेशा ढक कर रखने की सलाह दी। उन्होंने आगे कहा कि जागरूकता फैलाकर ही हम इस बीमारी से देश और दुनिया को बचा सकते हैं। पश्चात उपस्थित लोगों में मास्क तथा कच्चे अन्न का वितरण किया।

कार्यक्रम में न्यायिक दंडाधिकारी अनुराग मिश्रा, प्रसनजीत सिंह पैनल एडवोकेट डॉक्टर विजय कुमार पांडे, एडवोकेट गणेश राम लोक अदालत के कर्मी जयप्रकाश, अतुल कुमार, बलवंत कुमार, प्रभात कुमार मनीष कुमार एडवोकेट जितेंद्र मिश्रा एवं डीएलएसए के पीएलबी मौजूद थे।

जेल प्रशासन की छापेमारी में मोबाइल बरामद

  • दो बन्दियों पर मुकदमा दर्ज

सिवान : जेल प्रशासन द्वारा की गई छापेमारी में कारा परिसर से मोबाइल फोन बरामद किया गया। इसे संबंध में जेल प्रशासन ने 2 बंदियों के विरुद्ध मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार काराधीक्षक राकेश कुमार की अध्यक्षता में बीती रात मंडल कारा में छापेमारी की गई।तलाशी के क्रम में वार्ड संख्या 20 के शौचालय से सैमसंग कम्पनी का एक मोबाइल बरामद किया गया।इस सम्बन्ध में जेल प्रशासन की ओर से विकास कुमार सिंह सहित 2 बन्दियों के विरुद्ध मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

डॉ विजय कुमार पांडेय

बस-ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में चालक व खलासी घायल

सिवान : जीबी नगर थाना अंतर्गत तरवारा में आज शुक्रवार को सिवान-बसंतपुर मुख्यमार्ग पर मजहरूल हक डिग्री कॉलेज के सामने मिश्रा बंधु बस और ट्रक में आमने सामने कि जबरदस्त टक्कर हो गई। दुर्घटना के समय बस खाली थी।उस वक्त बस प्रवासी मजदूरों को छपरा पहुँचा कर वापस सिवान आ रही थी।दुर्घटना में बस और ट्रक क्षतिग्रस्त हो गई है।ट्रक के चालक और खलासी गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं।जिसे उपचार के लिए सदर अस्पताल लाया गया। चालक रामप्रवेश प्रसाद का चिंताजनक स्थिति को देख कर चिकित्सकों ने पटना पी एम सी एच रेफर कर दिया।जी बी नगर पुलिस घटना का प्राथमिकी दर्ज कर जांच कर रही है।

टेढ़ीघाट बाजार में एक ही रात 5 दुकानों में चोरी

सिवान : हुसैनगंज थाना क्षेत्र के खेड़ी घाट बाजार में गुरुवार की रात्रि पांच दुकानों में लाखों रुपए की सामान और कैश की चोरी कर ली।घटना के संबंध में बताया जाता है कि हुसैनगंज थाना क्षेत्र के खेड़ी घाट बाजार में विगत रात्रि चोरों ने पांच दुकानों का साला और शटर तोड़कर लाखों रुपए का सामान और काउंटर में रखे कैश की चोरी कर ली।आज सुबह दुकानदारों को जब पता चला तो स्थानीय पुलिस थाना को सूचना दिया।पुलिस घटना स्थल पर पहुँच कर जांच की।थानाप्रभारी ने बताया कि 5 दुकानों में चोरों ने चोरी किया है।जिसमे नूर आलम का किराना दुकान,नंद कुमार साह का किराना दुकान और मुकेश कुमार का परचून दुकान सहित पांच दुकान शामिल है।उन्होंने कहा कि बहुत जल्द चोरों को गिफ्तार कर लिया जाएगा।

जिले में ऑड ईवन की तर्ज पर चलेगा ऑटो रिक्शा

सिवान: सिवान में भी अब ऑड ईवन के तर्ज पर ऑटो रिक्शा चलेगा।आज शुक्रवार को जिला प्रशासन से हरी झंडी मिल गई।इस सूचना को सुनते ही ऑटो रिक्शा चालकों में खुशी देखी गई।सिवान सदर एस डी ओ राम बाबू बैठा ने बताया कि जिस ऑटो रिक्शा के रजिस्ट्रेशन नम्बर के अंत मे 1,3,5,7 और 9 होगा वह सोमबार,बुधबार और शुक्रवार को चलेगा और जिसके रजिस्ट्रेशन के अंत मे 0,2,4,6और8 होगा वह रविवार,मंगलवार,गुरुवार और शनिवार को चलेगा। इसपर चालक के अतिरिक्त रक सवारी होंगे।साईकिलऔर रिक्सा के लिए कोई प्रतिबंध नही है।

अवधेश शर्मा

swatva

Leave a Reply