16 सितंबर : सारण की मुख्य ख़बरें

0
chhapra news

पानापुर क्षेत्र की जनता इस चाहती है बदलाव : संगम बाबा

सारण : पानापुर क्षेत्र की जनता तरैया में बदलाव चाहती हैं, इसके लिए जनता जनार्दन अपना मन बना चुकी हैं, उक्त बातें मुखिया संगम बाबा ने पानापुर के कोंध, सतजोड़ा, धनौती, लगुनी, बिजौली, मोहम्मदपुर, भोरहा रसौली पंचायत के सभी गाँवों में जन संवाद के दौरान कही। वहीं संगम बाबा ने बताया कि तरैया कि जनता ने लगभग दो मुख्य पार्टियों को मौका देकर देख ली हैं, इस बार हमें मौका दे तो क्षेत्र में भ्रष्टाचार व बढ़ते अपराध के ख़िलाफ़ आवाज उठाऊंगा।

मौके पर छोटू सिंह आशीष, बिट्टू सिंह, शाशि बाबा, महेश्वर यादव, पवन सिंह, सूरज सिंह, नीरज सिंह, विकास यादव, मुकेश राय, राजू पाठक, अनिल यादव, टूटू सिंह, दीपक महतो, राजू सिंह, देवकुमार सिंह, राहुल सिंह, विशाल सिंह,गुड्डू यादव मौजूद थें।

जिले में शुरू हुई सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा व राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम

सारण : जिले में सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा व राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम की शुरूआत बुधवार को की गयी। क्षेत्रीय अपर निदेशक डॉ. रत्ना शरण, सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से बच्चों को ओआरएस की घोल पिलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। इस मौके पर सिविल सर्जन ने कहा कि डायरिया से होने वाले शिशु मृत्यु दर में कमी लाने के लिए सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा की शुरूआत की गयी है। जिले में 16 से 29 सितंबर तक सघन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा और राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम चलाया जायेगा। इस दौरान सदर अस्पताल के ओपीडी परिसर में ओआरएस-जिंक कॉर्नर भी खोला गया है। जहां पर बच्चों को ओआरएस की घोल पिलायी गयी।

इस मौके पर सिविल सर्जन ने वहां मौजूद मरीज व परिजनों को डायरिया से बचाव के बारे में जानकारी दी। इसके साथ माताओं को ओआरएस का घोल बनाने की विधि को भी बताया गया। कहा कि कार्यक्रम के दौरान कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी किये गये निर्देशों का पालन हर हाल में करना अनिवार्य है। उन्होंने कहा आशा, एएनएम व सेविका को क्षेत्र भ्रमण के दौरान मास्क, गल्बस और सेनिटाइजर प्रयोग करना होगा। इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ. माधवेश्वर झा, क्षेत्रीय अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. रत्ना शरण, डीआईओ डॉ. अजय कुमार शर्मा, उपाधीक्षक डॉ. रामइकबाल प्रसाद, डीपीएम अरविन्द कुमार, डब्ल्यूएचओ के एसएमओ डॉ. रंजितेश कुमार, डीसीएम ब्रजेंद्र कुमार सिंह, डीएमएंडई भानू शर्मा, हेल्थ मैनेजर राजेश्वर प्रसाद, बंटी कुमार रजक समेत अन्य कर्मी मौजूद थे।

स्वास्थ्य केंद्रों में ओआरएस-जिंक कॉर्नर की होगी स्थापना:

क्षेत्रीय अपर स्वास्थ्य निदेशक डॉ. रत्ना शरण ने कहा कि पखवाड़ा के दौरान स्वास्थ्य केंद्रों में ओआरएस-जिंक कॉर्नर के लिए अनुमंडलीय अस्पताल, रेफरल अस्पताल, सीएचसी में दो तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, स्वास्थ्य उप केंद्र में एक स्थल का चयन कर ओआरएस जिंक कॉर्नर का निर्माण किया जाएगा। यहां पर जिंक टेबलेट की समूची मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी। इस कॉर्नर में प्रशिक्षित स्टाफ की पदस्थापना की जाएगी तथा बैनर पोस्टर और माइकिंग के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाया जाएगा।

1 से 19 साल तक बच्चों को एल्बेंडाजोल की दवा:

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अयज कुमार शर्मा ने बताया कि कृमि मुक्ति कार्यक्रम के तहत 1 साल से 19 साल तक के बच्चों को एलबेंडाजोल की दवा दी जाएगी। ऐसे बच्चें जिन्हे सांस लेने में समस्या एवं सर्दी-खांसी या कोरोना संक्रमित के संपर्क में आये हो उन्हें एल्बेंडाजोल की दवा नहीं दी जायेगी। इसके साथ ही पहले व अंतिम तिमाही वाली गर्भवती महिला को भी यह दवा नहीं दी जायेगी। सिर्फ दूसरे तिमाही वाली गर्भवती महिला को एल्बेंडाजोल की दवा दी जायेगी। उन्होंने बताया एल्बेंडाजोल की दवा का हल्का साइड इफैक्ट पड़ता है। जैसे दवा सेवन करने बाद जी मिचलना, पेट दर्द या उल्टी हो सकता है। आशा कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया गया है कि दवा खिलाने से पहले सर्दी-खांसी, सांस लेने में समस्या या कोविड-19 के लक्षणों की पहचान करेंगी। दवा देते समय लाभार्थी के घर का गिलास और पानी प्रयोग किया जायेगा। आशा क्षेत्र भ्रमण के दौरान पर्याप्त मात्रा में दवा लेकर जायेंगी।

परिवार के सदस्यों की होगी काउंसलिंग:

डीसीएम ब्रजेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आशा कार्यकर्ताओं के द्वारा क्षेत्र भ्रमण के दौरान परिवार के सदस्यों के समक्ष ओआरएस घोल बनाना एवं इसके उपयोग की विधि, इससे होने वाले लाभ को बताना, साफ-सफाई, हाथ धोने के तरीके की जानकारी दी जायेगी। इसके साथ हीं परिवार इन बिन्दुओं पर परामर्श दी जायेगी।
• जिंक का उपयोग दस्त होने के दौरान बच्चों को आवश्यक रूप से काराया जाये। दस्त बंद हो जाने के उपरांत भी जिंक की खुराक 2 माह से 5 वर्ष तक के बच्चों को उनकी उम्र के अनुसार 14 दिनों तक जारी रखा जाये
• जिंक और ओआरएस के उपयोग के उपरांत भी दस्त ठीक न होने पर बच्चे को नजदीक के स्वास्थ्य केंद्र पर ले जायें
• दस्त के दौरान और दस्त के बाद भी आयु के अनुसार स्तनपान, उपरी आहार तथा भोजन जारी रखा जाये
• उम्र के अनुसार शिशु पोषण संबंधी परामर्श दिया जायेगा
• पीने के लिए साफ एवं सुरक्षित पयेजल का उपयोग करें
• खाना बनाने एवं खाना खाने से पूर्व और बच्चे का मल साफ करने के उपरांत साबुन से हाथ धोयें
• डायरिया होने पर ओआरएस और जिंक का उपयोग करने से बच्चों में तीव्र सुधार होता है
• बच्चे के मल का निस्तारण सुरक्षित स्थान पर जल्द से जल्द कर दिया जाये
• दस्त का फैलने से रोकने के लिए शौचालय का प्रयोग करना चाहिए

61.72 करोड़ की लगत से निर्माण होनेवाले हर घर जल कार्य का पीएम ने किया उद्घाटन

सारण : प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने वीडियोकॉफ्रेंसिंग के माध्यम से अमृत योजना अंतर्गत फेज-1 के तहत् 61.72 करोड़ की लागत से निर्मित छपरा शहर के लिए हर घर जल कार्य का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का दिन विशेष है। आज अभियंता दिवस है जो देश के ख्याति प्राप्त अभियंता एम विश्वसरैया की जन्म जयन्ति पर मनाया जाता है।

प्रधानमंत्री के द्वारा देश के विकास और जीवन स्तर को उपर उठाने में अभियंताओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा की गयी। इस कार्यक्रम में पटना से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी जुड़े हुए थे। यह कार्यक्रम बिहार शहरी आधारभूत संरचना विकास निगम लिमिटेड (बुडको) के द्वारा आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम को वीडियोकॉफ्रेंसिंग के माध्यम से सीधे दिखाने की व्यवस्था पुलिस लाइन छपरा के परिसर में स्थित जल मीनार के पास की गयी थी। जहाँ जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक धूरत सायली सावलाराम, स्थनीय विधायक सीएन गुप्ता, मेयर नगर निगम प्रिया सिंह, जिला जदयू अध्यक्ष अलताफ आलम राजू, भाजपा के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा, नगर आयुक्त, छपरा नगर निगम, अपर समाहर्त्ता, बुडको के अभियंता एवं प्रबुद्ध जन उपस्थित थे।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि अमृत योजना के तहत् शहरी क्षेत्र में घरों को शुद्ध पेयजल मुहैया करायी जा रही है। आज जो उद््घाटन हुआ है उसमें पुलिस लाइन, श्यामचक, रौजा एवं गंडक कॉलोनी स्थित जल मीनारों से प्रथम फेज के तहत नगर निगम क्षेत्र के कुल 22 वार्डों के 9670 घरों को शुद्ध पेयजल का कनेक्षन दिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि फेज-2 के पूर्ण होते हीं शहर के सभी घरों को नल का कनेक्शन दे दिया जाएगा।

जिलाधकारी ने सेक्टर पदाधिकारियों को बताई उनकी अहमियत

सारण : जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा एकता भवन में सेक्टर पदाधिकारियों के लिए आयोजित एक दिवसीय प्रशिक्षण-सह-कार्यशाला को संबोधित करते हुए सेक्टर पदाधिकारियों के दायित्वों की अहमियत के बारे में बताई। जिलाधिकारी के द्वारा सेक्टर पदाधिकारियों के द्वारा किये जाने वाले कार्यों को विस्तार से बताया गया और कहा गया कि निर्वाचन से संबंधित छोटी-छोटी बातों पर नजर बनाये रखें और सभी अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहकर हर तरह की सूचनाएं अनुमंडल पदाधिकारी एवं निवार्ची पदाधिकारी से साझा करें।

आगामी विधान सभा आम निर्वाचन 2020 को शांतिपूर्ण एव भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए 315 सेक्टर पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है जिन्हें आज उनके दायित्वों के बारे में जानकारी दी गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि कुल 1809 भवन में 4239 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जिनमें 114 चलंत मतदान केन्द्र भी हैं जबकि 315 सेक्टर पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है। इस प्रकार एक पदाधिकारी को 12 से 15 मतदान केन्द्र का प्रभार दिया गया है जिसमें भौगोलिक सुविधा का ध्यान रखा गया है।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पदाधिकारी सर्वप्रथम अपने मतदान केन्द्रों को देख लें और वहाँ उपलब्ध करायी जाने वाली सुविधा को पूरा करायें। पदाधिकारी भेद्यता (वलनरेविलिटी) पर विशेष ध्यान देंगे तथा दिव्यांग मतदाता को मतदान दिलाने की व्यवस्था सुनिष्चित करेंगे। सभी पदाधिकारी प्रत्येक सप्ताह थानों पर अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी के साथ बैठक कर समीक्षा करेंगे और संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे। उसी प्रकार सप्ताह में एक दिन अनुमण्डल स्तर पर अनुमंडल पदाधिकारी इसकी समीक्षा करेंगे।

जिलाधिकारी के द्वारा कहा गया कि सेक्टर पदाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारी को संबद्ध कर दिया गया है जो चुनाव होने तक साथ रहेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि सेक्टर पदाधिकारी अभी से अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील होकर लोगों से मिले तथा समास्याओं की जानकारी प्राप्त करें। पूर्व में भी निर्वाचन के समय किसी को डराया-धमकाया गया है तो इसकी सूचना प्राप्त करें। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने संबद्ध मतदान केन्द्रों का भौतिक निरीक्षण कर वहाँ उपलब्ध सुविधाओं को देख ले और एएमएफ के तहत इसे सुनिष्चित करायें। मतदान केन्द्रों तक जाने वोली सड़क भी देखेगें और अगर सड़क टूटी हुई है तो वैकल्पिक मार्ग चिन्हित करेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि कोई भी पदाधिकारी अपने दायित्वों को हल्के में नहीं लेंगे और अपना शत-प्रतिशत योगदान करेंगे। इस अवसर पर जिलधिकारी के साथ उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्त्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी, उप निर्वाचन पदाधिकारी एवं सभी विधानसभा क्षेत्र के निवार्ची पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस पर वर्चुअल संगोष्ठी का आयोजन

सारण : जयप्रकाश महिला महाविद्यालय छपरा में 15 सितंबर ‘लोकतंत्र और उसकी चुनौतियां’ के अंतर्गत ‘अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस’ के अवसर पर एक वर्चुअल विचार संगोष्ठी का सफल आयोजन महाविद्यालय की प्राचार्य डॉ मधु प्रभा सिंह की अध्यक्षता में किया गया. ‘अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस’ के अवसर पर प्राचार्य ने सभी शिक्षकों एवं छात्रों को लोकतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए भारत को विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र बताया. इस दिवस की शुरुआत संयुक्त राष्ट्र संघ के द्वारा विश्व स्तर लोकतंत्र की समीक्षा हेतु 2007 में की गई थी।

उन्होंने यह भी बताया कि लोकतंत्र के चार स्तंभ होते हैं चुनाव, समाचार पत्र, सेना और न्यायपालिका-जिसे स्वतंत्र रूप से निष्पक्ष होकर कार्य करना चाहिए। लोकतंत्र जनता का,जनता के लिए और जनता के द्वारा शासित तंत्र है. इस कार्यक्रम का आयोजन और मंच-संचालन प्रोफेसर डॉक्टर शबाना परवीन मल्लिक ने किया।इस भाषण प्रतियोगिता ‘लोकतंत्र और उसकी चुनौतियां ‘में जेपीएम की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया तथा अपनी प्रतिभा का परिचय दिया,जिसमें प्रथम स्थान अमृता कुमारी,द्वितीय स्थान मुसर्रत जहां और अनुश्री तथा तृतीय स्थान अर्पणा प्रियदर्शिनी को प्राप्त हुआ.

प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में सुश्री चंचल जायसवाल, श्रीमती शिखा सिन्हा और सुश्री मुग्धा कुमारी पांडे कार्य किया. धन्यवाद ज्ञापन डॉ रिंकी कुमारी द्वारा किया गया. इस कार्यक्रम को सफल बनाने में डॉ सोनाली सिंह और डॉक्टर नीतू सिंह की सहार नीय भूमिका रही

एआईएसएफ चलाई सदस्यता अभियान

सारण : देश का पहला छात्र संगठन ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) सारण जिला इकाई के छात्र नेताओं ने शहर के रामजयपाल महाविद्यालय से संगठन सदस्यता अभियान की शुरुआत किया।

सदस्यता अभियान के पहले दिन 135 छात्र- छात्राओं ने संगठन की सदस्यता ग्रहण किया, और भगत सिंह के सपनों का देश बनाने का संकल्प लिया। मौके पर सदस्यता अभियान की शुरुआत करते हुए संगठन के राज्य उपाध्यक्ष राहुल कुमार यादव ने छात्रों से कहा कि देश का पहला छात्र संगठन अपने स्थापना काल से हीं छात्रों की समस्याओं के समाधान एवं छात्रों की प्रगति के लिए लगातार संघर्षरत है। देश के छात्र-युवाओं की हालत में बदलाव के लिए पूरी ताकत और एकजुटता के साथ पढ़ाई-लड़ाई तेज करने की जरूरत है।

वहीं मौजूद राज्य-पार्षद अमित नयन ने छात्रों से कहा कि एआईएसएफ से जुड़ें और अपने साथियों को भी इस संगठन से जुड़ने के लिए प्रेरित करें। देश की शैक्षणिक हालत को बदलने के लिए छात्रों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में एआईएसएफ से जुड़ कर समाज और देश की परिस्थिति में बदलाव के वाहक बनने का संकल्प लेना चाहिए।

सदस्यता अभियान के पहले दिन संगठन की सदस्यता सदस्यता ग्रहण करने वालों में मुख्य रूप से रवि कुमार, विशाल कुमार, प्रमिला कुमारी, श्रेया कुमारी, ऐश्वर्या कुमारी, संजना कुमारी, शकीला खातून, नगमा प्रवीण, सुमित कुमार सिंह, रौशन कुमार, अमन राज, सागर कुमार, रवि रंजन कुमार, राजेश राम, छोटू चौधरी, प्रिंस कुमार, राजन गुप्ता आदि प्रमुख हैं।

फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की एफएफआई लाडली विंग की सात सहेलियों रक्तदान

सारण : फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया की एफएफआई लाडली विंग की सात सहेलियों की टोली में रचना पर्वत, टिविंकल कुमारी, सोनी कुमारी, मीना राज, आराधना कुमारी, शिखा सुमन, सृष्टि कुमारी ने रक्तदान कर बेटियों के लिए मिसाल बनी। शिविर का उद्घाटन जिला सिविल सर्जन माधेश्वर झा महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला सदर अस्पताल छपरा के उपाधीक्षक राम इकबाल ब्लड बैंक की चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ किरण ओझा एवं संस्था अध्यक्ष व राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता मंटू कुमार यादव ने की।

उक्त अवसर पर सिविल सार्जन माधेश्वर झा ने कहा कि मानव रक्त का दूसरा कोई विकल्प नहीं है दुनिया की हर वस्तु का निर्माण फैक्ट्रियों में किया जा सकता है लेकिन रक्त का जीवित व्यक्ति के शरीर में ही हो सकता है वही महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक मधुबाला ने कहा कि रक्त की एक बूंद से मरणासन्न व्यक्ति के प्राण बचाए जा सकते हैं तत्पश्चात ब्लड बैंक की चिकित्सा पदाधिकारी डॉ किरण ओझा ने कहा कि रक्तदान से मनुष्य के शरीर में होने वाला रक्त संचरण ठीक रहता है शिविर में रक्तदान करने वाली रक्त वीरांगनाओं को झांसी की रानी प्रतीक चिन्ह से अतिथियों द्वारा सम्मानित भी किया गया,कार्यक्रम में फेस ऑफ फ्यूचर इंडिया के सक्रिय सदस्य विवेक कुमार सन्नी सुमन कृष्णा कुमार सहित दर्जनों सदस्य उपस्थित रहे ।

भारतीय जनता पार्टी की हुई अहम बैठक

भारतीय : भारतीय जनता पार्टी की जिला बैठक स्थानीय स्नेही भवन में आयोजित की गई। बैठक में मुख्य रूप से बिहार विधानसभा चुनाव सहसंयोजक पवन शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा चलाए जा रहे हैं कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत चर्चा की। 14 से 20 सितंबर 2020- जनसंपर्क करना, केन्द्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धि पर चर्चा करना। माननीय प्रधानमंत्री जी के स्वास्थ्य एवं दीर्घायु होने का आशीर्वाद माँगना। मुख्यालय से जो पत्रक का प्रारूप भेजा जा रहा है प्रत्येक विधानसभा में कम से कम 5 हजार पत्रक छपवा कर बँटवाना।

• 17 सितम्बर 2020- मंदिरों पर 70 दिया जलाना। स्वच्छता अभियान चलाना। सिंगल यूज प्लास्टिक का बहिष्कार करना। अस्पताल में गरीबों के बीच फल बाँटना।

23 सितम्बर 2020- रामधारी सिंह दिनकर जी की जयंती मनाना। 25 सितंबर 2020- प्रत्येक बूथ अध्यक्ष के घर पर नेम प्लेट एवं झंडा लगाना। पार्टी के सभी कार्यकर्ता अपने अपने घरों पर निश्चित रूप से झंडा लगायें। विरोधी दल के कम से कम एक कार्यकर्ता को अपने दल का सदस्य बनाना।

27 सितम्बर 2020- प्रत्येक बूथ पर मन की बात सुनना। 02 अक्टूबर 2020- ग्रामोदय विषय पर चर्चा करना। आत्मनिर्भर बिहार एवं आत्मनिर्भर भारत के लिए किये जा रहे प्रयासों एवं योजनाओं पर चर्चा करना। प्रत्येक बूथ पर सभी सहयोगी दल के कार्यकर्ताओं के साथ समन्वय बनाना। कार्यक्रम की अध्यक्षता भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष रामदयाल शर्मा ने की।

इस अवसर पर बिहार के प्रदेश महामंत्री जनक राम, छपरा के जिला प्रभारी अनूप श्रीवास्तव, छपरा के भाजपा विधायक डॉ सीएन गुप्ता, अमनौर विधायक विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा, सोनपुर के पूर्व विधायक विनय सिंह, गरखा के पूर्व विधायक ज्ञानचंद मांझी ,तरैया के पूर्व विधायक जनक सिंह, बनियापुर के पूर्व विधायक तारकेश्वर प्रसाद सिंह, एकमा के पूर्व प्रत्याशी कामेश्वर सिंह मुन्ना मढौड़ा के पूर्व विधायक लालबाबू राय, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक सिंह, बंशीधर तिवारी वेद प्रकाश, उपाध्याय रमेश प्रसाद, भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश मंत्री प्रियंका सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह, धर्मेंद्र कुमार सिंह, जयशंकर बैठा, तारा देवी, लक्ष्मी ठाकुर, लालबाबू कुशवाहा, राजेश ओझा, महामंत्री शांतनु कुमार, अनिल कुमार सिंह, रामा शंकर मिश्र, शांडिल्य जिला मीडिया प्रभारी श्याम बिहारी अग्रवाल, जिला प्रवक्ता विवेक सिंह, मंत्री सत्यानंद सिंह, सुपन राय सीमा सिंह, छपरा विधानसभा प्रभारी श्रीनिवास सिंह, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राकेश सिंह, राहुल राज पूर्व प्राचार्य अरुण कुमार सिंह,  सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता सभी मंडलों के मंडल अध्यक्ष उपस्थित हुए।

swatva

Leave a Reply