07 अप्रैल : वैशाली जिले की खबरें

0

फर्जी पुलिस बन लूटे 30 लाख

वैशाली : महुआ थाना क्षेत्र के मधौल गाँव में पुलिस वाला बताकर डाका डाला गया। डकैतों ने पूरे परिवार को बंधक बना लिया और लगभग 30 लाख रुपए लूट लिए। डकैती के दौरान लुटेरों ने गृहस्वामी के पुत्र को भी मारपीट कर घायल कर दिया। इस वाक़ये के बारे में लोगों को सुबह में पता चला। पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मधौल गाँव के निवासी चंदेश्वर प्रसाद सिंह के घर शुक्रवार की रात 5 लोग आए थे और उनलोगों ने गृहस्वामी चंदेश्वर सिंह से बताया कि वे पुलिस वाले हैं और उनके पास गृहस्वामी के द्वारा शराब बेचने की खबर मिली है।
चंदेश्वर ने जवाब दिया कि वे ऐसा क्यों करेंगे! इस पर फर्जी पुलिसवालों ने कहा कि उन्हें घर की तालाशी लेनी है और दरवाजा खोल दें। दरवाजा खुलते ही करीब 20 लोग घर के अंदर घुस गए। उनमें से कुछ लोगों ने चंदेश्वर सिंह को हथियार का भय दिखाकर काबू कर लिया। चंदेश्वर सिंह के पुत्र कृष्ण कुमार द्वारा विरोध करने पर पिस्टल के बट से मारकर उसका सिर फोड़ दिया गया। फिर सभी सदस्यों को एक कमरे में बंद कर दिया गया और घर में रखे 2.50 लाख नगद सहित 30 लाख रुपए का जेवर लूट लिया गया।

दहेज़ के लिए जहर देकर हत्या

वैशाली : पातेपुर थाना क्षेत्र के मंडईडीह गाँव में ससुराल वालों द्वारा दहेज़ के लिए एक नवविवाहिता को ज़हर देकर मार डालने का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि मृतक नवविवाहित महिला का नाम सिमसिम कुमारी है और उनकी उम्र 22 वर्ष थी। घटना की सूचना पाने पर थाना प्रभारी कृष्णदेव खतईत ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुँच कर शव को अपने कब्ज़े में लिया और शनिवार की दोपहर शव को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। मृतका का मायका महनार थाने के लावापुर नारायण में था और मृतका गर्ववती भी थी। मृतका के पिता निलोपन कश्यप ने बताया कि उनकी बेटी का विवाह क़रीब दो वर्ष पहले पातेपुर थाना क्षेत्र के मंडईडीह गाँव के निवासी अमन झा के साथ हुई थी। विवाह के बाद से ही मृतका के पति और परिवार के अन्य सदस्य ने दहेज की मांग करना शुरू कर दिया था और उनकी बेटी के साथ मारपीट भी किया करते थे। घटना के बाद से ही मृतका के ससुराल वाले घर से फरार हैं। पातेपुर पुलिस के अनुसार आज शाम तक मृतका के परिजनों के द्वारा कोई आवेदन नहीं दिया गया है। आवेदन प्राप्त होने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

गांधी सेतु पर कार—बस की टक्कर, महिला गंभीर

वैशाली : महात्मा गांधी सेतु के पिलर संख्या एक के पास एक कार तथा बस की टक्कर हो गयी, जिसमें कार सवार एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गई। इस दुर्घटना की सूचना गंगाब्रिज थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गई। इस घटना के बाद गांधी सेतु पर जाम लग गया था, पर पुलिस ने शीघ्र ही जाम हटवाकर यातायात सुचारू करा लिया। पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्ज़े में लिया है। घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।
बताया जाता है कि पटना निवासी नीरज कुमार की पत्नी तथा इनकम टैक्स ऑफिस में कार्यरत गुड़िया कुमारी अपनी कार से पटना से हाजीपुर के सदर थाना क्षेत्र स्थित अपने मायके श्रीरामपुर गाँव आ रही थीं और महात्मा गांधी सेतु पर पिलर संख्या एक के पास पटना की तरफ आ रही एक बस ने उनकी कार में टक्कर मार दी। इस घटना में कार सवार गुड़िया कुमारी गंभीर रुप से घायल हो गईं।

सड़क हादसे में महिला घायल

वैशाली : बिदुपुर थाना क्षेत्र स्थित मथुरा चौक पर हाजीपुर रोड में एक वैगनआर गाड़ी की टक्कर से एक महिला सहित दो व्यक्ति घायल हो गए। इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को दी गयी। सजब पुलिस घटनास्थल पर पहुँची तब पुलिस ने घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया। परन्तु बिदुपुर अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद घायलों को रेफर कर दिया गया। उक्त वैगनआर गाड़ी को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नया टोला के सतीश कुमार के साथ अपनी चाची कामिनी के साथ बाइक से हाजीपुर की ओर जा रहे थे, तभी विपरीत दिशा से आ रही वैगनआर ने टक्कर मार दी। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज करने वाले डॉ विनोद कुमार ने बताया कि घायल महिला के पैर में फ्रैक्चर हो गया है।

ज़मीन विवाद में मारपीट, 6 घायल

वैशाली : सराय थाना क्षेत्र के अख्तियारपुर पटेढा गाँव में शनिवार को हुए एक ज़मीन के विवाद में दो पट्टीदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट की घटना में छः लोगों के घायल होने की खबर है। इस घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच कर मामले को शांत करवाया तथा घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भिजवाया। उक्त घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार श्याम बिहारी सिंह एवं प्रमोद सिंह दोनों पट्टीदार हैं तथा इन दोनों के बीच शनिवार को ज़मीन के विवाद में बहस होने लगी। इसी बीच दोनों के परिजन भी वहाँ आ गए और मारपीट शुरू हो गई। इस घटना में प्रमोद सिंह तथा श्याम बिहारी सिंह घायल हो गए और प्रमोद सिंह के पुत्र संतोष कुमार सहित चार अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। सराय थाना प्रभारी धर्मजीत महतो ने बताया ज़मीनी विवाद में दोनो पट्टीदारों के बीच जमकर मारपीट हुई है और आगे की जांच पड़ताल की जारी है।

मद्यनिषेध विभाग की छापेमारी, अंग्रेजी शराब बरामद

वैशाली : पटना से आयी मद्यनिषेध विभाग की टीम तथा लालगंज पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से की गई छापेमारी में लालगंज तीनपुलवा चौक स्थित आरा मशीन से 750 ml की 09 तथा 180 ml की 10 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस छापेमारी में शराब का कारोबारी भागने में सफल रहा।
उक्त टीम ने शराब के कारोबार की सूचना प्राप्त होने पर सिरसा बीरन गाँव के निवासी सत्येंद्र पटेल के घर पर छापेमारी किया। परन्तु उक्त घर से न तो शराब बरामद हुई और न ही कारोबारी गियाफ्तार हो पाया। उक्त टीम ने थाना क्षेत्र के सलेमपुर दीयारा में कई अन्य शराब कारोबारी के ठिकाने पर छापेमारी किया। परन्तु कहीं भी न किसी की गिरफ़्तारी हुई और न ही शराब की बरामदगी हो पाई।
लालगंज थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि शराब कारोबारियों के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई, जिसमें तीनपुलवा चौक स्थित आरा मिल से शराब की बरामदगी की गई है और कारोबारी का पता लगाया जा रहा है।

(सुजीत सुमन)

Leave a Reply