युवाओं के लिए सुनहरा मौका, माइंस इंस्पेक्टर पद के लिए निकली बहाली

0

पटना : बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) की ओर से माइंस इंस्पेक्टर के पद के लिए बहाली निकली है। बिहार के युवाओं के लिए एकबार फिर से सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका मिला है। इसको लेकर आयोग की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार राज्य में कुल 100 पदों पर भर्तियां होंगी. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वो ऑफिशियल वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि बिहार स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (BSSC) की ओर से जारी नोटिस के मुताबिक इंस्पेक्टर के पद पर भर्तियां की जायेगी। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो 20 सितंबर 2021 से लेकर 20 अक्टूबर 2021 तक चलेगी। जबकि फाइनल फॉर्म सबमिट करने के लिए 22 अक्टूबर तक का समय दिया गया है। हालांकि फिलहाल परीक्षा आयोजित करने की तारीख नहीं घोषित हुई है।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार कुल 100 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों(UR) के लिए 41 सीटें, बीसी (BC) वर्ग के लिए 11 सीटें,  ईबीसी(EBC) वर्ग में 19, आर्थिक रूप से कमजोर यानी ईडब्ल्यूएस (EWS) कैटेगरी में 10, ओबीसी(OBC) फीमेल के लिए 3, एससी(SC) के लिए 15 और एसटी(ST) के लिए एक सीट पर भर्तियां होंगी।

योग्‍यता :

किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय संस्थान से माइन्‍स और माइन्‍स सर्वे में डिप्लोमा या किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से जियोलॉजी में डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा :

न्‍यूनतम उम्र : 21 वर्ष
अधिकतम उम्र : 37 वर्ष (पुरुषों के लिये)
अधिकतम उम्र : 40 वर्ष (महिलाओं के लिये)
उम्र सीमा में SSC BSSC भर्ती नियमों के तहत छूट दी जाएगी।

swatva

Leave a Reply