14 सितंबर : आरा की मुख्य खबरें

0
आरा की मुख्य ख़बरें

महिला की गला घोटकर हत्या, पति गिरफ्तार

आरा : भोजपुर जिले के तरारी थानान्तर्गत जेठवार गांव में पति ने शराब के नशे में महिला की गला घोटकर हत्या कर दी गई। मृतका जेठवार गांव निवासी सुनील राम की 35 वर्षीया पत्नी पिंकी देवी है।

मृतका के भतीजे जय अमर कुमार ने बताया कि उसका पति बराबर शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता था। दोपहर करीब 12 बजे उसकी मौसी के ससुराल वालों ने फोन किया कि तुम्हारी मौसी की मृत्यु हो गई है। मृतका के परिजन ने इसकी सूचना फौरन स्थानीय थाना को दी तथा पुलिस के साथ परिजन उसके ससुराल पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि वह मृत अवस्था में जमीन पर पड़ी है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में करवाया।

पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये मृतका के पति को भी गिरफ्तार कर लिया है। जयराम कुमार ने उसके पति,देवर एवं गोतनी पर जमीन के विवाद को लेकर गला घोटकर हत्या करने का आरोप लगाया है जबकि पुलिस की प्रथम दृष्टया माने तो मृतका की मौत रस्सी से गला घोटकर करना प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पूरी तरह स्पष्ट हो पाएगा।मृतका को एक सात साल का पुत्र संजीत है।

दो बाइक की टक्कर में दुकानदार की मौत, तीन घायल

आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थानान्तर्गत ब्लॉक मोड़ टेढ़की पुलिया के समीप यात्री सेठ के पास शाम दो बाइक की टक्कर में बाइक सवार रेक्सिंग दुकानदार की मौत हो गई जबकि तीन लोग जख्मी हो गए। जख्मियों में दो को इलाज के लिए जगदीशपुर अनुमंडलीय रेफरल अस्पताल से आरा सदर अस्पताल लाया गया हैं। मृतक जगदीशपुर थानान्तर्गत खपटहा बलुआही गांव निवासी हैदर अली का 20 वर्षीय पुत्र मो.छोटू है। वह रेक्सीन दुकानदार है एवं नयका टोला मोड़ पर उसकी दुकान है जबकि जख्मियों में गजराजगंज ओपी क्षेत्र के बीबीगंज निवासी मो. शमशेर, जगदीशपुर थानान्तर्गत कौंरा गांव निवासी मो. शमसुद्दीन का पुत्र मो.आरिफ एवं दूसरी बाइक पर सवार पीरो थानान्तर्गत जितौर गांव निवासी मितेन्द्र कुमार शामिल है।

संबंध में बताया जाता है कि रेक्सीन दुकानदार मो.छोटू अपने दोस्त साथी आरिफ व शमशेर के साथ नयका टोला मोड़ स्थित रेक्सीन हाउस दुकान बंद करके बाइक से वापस घर लौट रहा था। दूसरा बाइक सवार मितेन्द्र कुमार अपने गांव से जगदीशपुर की ओर आ रहा था। उसी दरम्यान ब्लॉक मोड टेढ़की पुलिया के समीप यात्री सेड के पास दोनों बाइक की सीधी भिड़ंत हो गई जिसमें मो.छोटू की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जख्मियों को इलाज के लिए जगदीशपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया।जहां से प्राथमिक उपचार के बाद मृतक दुकानदार के साथ रहे मो. शमशेर एवं दूसरे बाइक पर सवार मितेन्द्र कुमार को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाया गया|

पिकअप मकान से टकराया, चालक की मौत

आरा : भोजपुर जिला के आरा-छपरा फोरलेन पर कोईलवर थानान्तर्गत जमालपुर बाजार के समीप सोमवार की देर रात अनियंत्रित पिकअप मकान से टकरा गया जिसमे पिकअप चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि पिकअप पर सवार दो लोग जख्मी हो गए। जख्मियों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम आरा सदर अस्पताल में करवाया।

मृतक संदेश थानान्तर्गत रामासाढ़ गांव निवासी नूर हसन अंसारी का 18 वर्षीय पुत्र मो. फिरोज अंसारी है। वह पेशे से चालक था जबकि जख्मियों में सहार थानान्तर्गत नोनउर गांव निवासी फुल मोहम्मद का पुत्र मो. कलामुद्दीन एवं एक अन्य युवक है। मृतक मो. फिरोज अंसारी एवं जख्मी मोहम्मद कलामुद्दीन रिश्ते में चचेरा जीजा-साला है।

मृतक के परिजनों ने बताया कि वह सोमवार की शाम संदेश बाजार से अपने चचेरा साला मो.कलामुद्दीन एवं एक अन्य युवक के साथ पिकअप पर सवार होकर सिवान जा रहा था। इसी बीच जमालपुर बाजार के समीप पिकअप अचानक अनियंत्रित हो गया और सड़क किनारे स्थित मकान से जा टकराया। हादसे में मो.फिरोज अंसारी की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।जबकि उसका चचेरा साला मो.कलामुद्दीन एवं एक अन्य युवक जख्मी हो गए।

हिंदी दिवस का आयोजन

आरा : जनहित साहित्य मंडल आरा के तत्वाधान में रेणुकूट कतीरा आरा में हिंदी दिवस पर हिंदी साहित्य सम्मेलन का आयोजन किया गया इस अवसर पर कवि गोष्ठी ,विचार गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन महिला कॉलेज ,आरा की व्याख्याता साहित्यकार डॉ० रेणु मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए सृजनलोक पत्रिका के प्रबंध संपादक संपादक गायत्री सहाय एवं प्रधान संपादक जगत नंदन सहाय को जनहित साहित्य अकादमी सम्मान से सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम में वक्ताओं ने आम बोलचाल में अंग्रेजी के शब्दों के बढ़ते प्रभाव पर चिंता प्रकट किया गया।

कार्यक्रम में उपस्थित साहित्यकारों में राजेंद्र शर्मा पुष्कर,अलख अनाड़ी , अरविंद सिंह, सियाराम दुबे, सारिका, देवेंद्र पदयात्री, अरविंद सिंह, पूनम कुमारी , डॉ० ममता मिश्रा,मधु मिश्रा प्रदीप कुमार सिंह डा पुनम शुक्ला, नरेंद्र सिंह, जगत नंदन सहाय , गायत्री सहाय आदि प्रमुख थे। आगत अतिथियों का स्वागत जनहित परिवार भोजपुर के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह कमल ने किया तथा मंच संचालन अतुल प्रकाश ने किया। तथा कार्यक्रम का बजाता उद्घाटन प्रोफेसर नन्द जी दुबे ने दीप प्रज्वलित कर तथा हिंदी साहित्यकारों के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर किया। इस दौरान साहित्यकार मीरा सिंह डुमराव ऑनलाइन सभा से जुड़ी और अपनी हिंदी पर हायकु कविता प्रस्तुत की।

राजीव एन० अग्रवाल की रिपोर्ट

swatva

Leave a Reply