13 सितंबर : नवादा की मुख्य ख़बरें

0

डीजे संचालक का अपहरण, तीन लाख की फिरौती का किया मांग,जख्मी हालत में अपहृत को मुगलसराय कोतवाली थाना पुलिस ने किया बरामद

नवादा : जिले के हिसुआ नगर परक से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रविवार की अहले सुबह डीजे संचालक का अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने अपहृत के परिजनों से तीन लाख की फिरौती का मांग किया। घटना के लगभग 10 घंटे बाद अपहृत युवक को जख्मी हालत में मुगलसराय के कोतवाली थाना क्षेत्र से पुलिस द्वारा  बरामद होने की सूचना मिली है। घटना के बाद दिनभर हिसुआ में अफरातफरी मची रही।

घटना के संबंध में पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि मोहम्मद नसीम रविवार की अहले सुबह 6 बजे चाय पीने के लिए घर से निकला था । स्कार्पियो सवार चार व्यक्तियों ने राजगीर रोड स्थित किशोरी हार्डवेयर के बगल वाली चाय दुकान के पास से अपहरण कर लिया। अपहृत नसीम ने अपने बहनोई के मोबाइल पर फोन कर बोला कि मेरा चार लोगों ने अपहरण कर लिया है और मेरे जान के एवज में 3 लाख रुपये मांग रहा है। अगर फिरौती की राशि नहीं मिलेगा तो जान से हमे मार देगा। उसके पूर्व उसके भाई के रूम से 2,50 लाख और 2 भर  जेवर की चोरी  हुई थी। 2 महीने में बहन की शादी होनी थी जिसके लिए जेवर और पैसा रखा हुआ था।

पिता  मोहम्मद काजिम एवं मां आसमा खातून ने बताया कि 6 बजे सुबह चाय पीने गया था ।बोला कि मूर्ति विसर्जन का डीजे सट्टा है ,चाय पीकर दुकान खोलेंगे। इसके बाद से उसका मोबाईल स्विच ऑफ बता रहा था। बताया जाता है कि  युवक को जख्मी हालत में कोतवाली थाना मुगलसराय क्षेत्र से पुलिस ने उसे सड़क किनारे से जख्मी हालत में बरामद कर लिया है । बहरहाल परिजन काफी परेशान हैं, और अनहोनी की घटना की आशंका जता रहे हैं।

28 लीटर शराब के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार

नवादा : जिले के गोविन्दपुर पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों पर छापामारी कर 28 लीटर महुआ शराब के साथ तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत अलग-अलग  प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

थानाध्यक्ष डा नरेन्द्र प्रसाद ने बताया गुप्त सूचना के आधार पर तेतरीया गांव के दामोदर मांझी के घर ली गयी तलाशी के क्रम में 10 लीटर महुआ शराब बरामद होते ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसी क्रम में कमालपुर गांव में जितेन्द्र मांझी व सुरेश मांझी के घर ली गयी तलाशी के क्रम में 18 लीटर महुआ शराब बरामद होते ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता में शकुंतला आर्ट्स के प्रतिभागियों का रहा जलवा

नवादा : राष्ट्रीय कवि संगम की नवादा इकाई के तत्वावधान में श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। रविवार की  देर शाम नगर के अहिबरन पैलेस में आयोजित प्रतियोगिता में कुल108 प्रतिभागियों ने श्रीराम के गुणों का सस्वर पाठ किया। राष्ट्रीय कवि संगम की अध्यक्ष वीणा मिश्रा की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम का संचालन संगठन के महासचिव डॉ. गोपाल निर्दोष ने किया।

सृजन आर्ट्स, शकुंतला मेमोरियल कॉलेज, रेसिडेंशियल ब्राइट कैरियर पब्लिक स्कूल, इण्टर विद्यालय आँती, फिजिक्स फॉर यू आदि शैक्षिक एवं सांस्कृतिक संस्थानों के अलावे रोह, घोसतामा, नरहट, हिसुआ आदि से आये सैंकड़ों प्रतिभागियों ने इस प्रतियोगिता में सहभागिता निभाकर श्रीराम से संबंधित काव्यपाठ किया।

लगातार पाँच घंटे तक चली इस मैराथन प्रतियोगिता में कनक उराँव एवं कीर्ति उराँव नामक दोनों बहनों ने क्रमशः प्रथम एवं द्वितीय स्थान प्राप्त कर जिले में एक कीर्तिमान स्थापित किया जबकि तृतीय स्थान  नवीन कुमार ने प्राप्त किया। उल्लेखनीय है कि इस सुसंस्कृत प्रतियोगिता में विश्वभारती टेक्सटाइल्स की ऑनर श्रीमती मंजू जी ने निर्णायक मंडल के सम्मान के लिए अंगवस्त्रम भेंट किया तो अहिबरन पैलेस की अध्यक्ष सुनीता वर्णवाल ने आयोजन के लिए अहिबरन पैलेस को पूरे दिवस के लिए निःशुल्क कर दिया।

वहीं गायत्री शक्तिपीठ की ट्रस्टी माधुरी शर्मा जी ने प्रत्येक प्रतिभागी के साथ-साथ उपस्थित सभी लोगों के लिए शांतिकुंज हरिद्वार के संस्थापक श्रीराम शर्मा आचार्य के द्वारा रचित नैतिक शिक्षा की ढेर सारी पुस्तकें उपहार में दीं। श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता में गायत्री महिला मंडल की सुशीला वर्णवाल एवं सविता वर्णवाल के अलावे सैंकड़ों प्रतिभागी एवं उनके अभिभावकों के साथ-साथ जितेन्द्र कुमार जीतू, सत्य प्रकाश दिवाकर एवं संगठन के राज कमल, उत्पल कांत, गौतम सरगम, दयानंद कुमार जैसे दर्जन-भर से अधिक शिक्षक, समाजसेवी आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय कवि संगम नवादा जिला इकाई के सदस्य सागर वर्मा ने प्रतिभागियों एवं उपस्थित सभी लोगों के बीच अल्पाहार का वितरण किया, वहीं प्रतियोगिता के संयोजक मनमोहन कृष्ण ने उपस्थित सभी आगंतुकों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।

संगठन की ओर से प्रतिभागी विद्यालयों के निदेशकों विजय शंकर पाठक एवं कार्यानंद शर्मा के साथ-साथ निर्णायक मंडल में शामिल टीएस कॉलेज हिसुआ के हिन्दी के प्राध्यापक प्रो. डॉ. मनुजी राय एवं राजेंद्र मेमोरियल महिला कॉलेज के हिन्दी के प्राध्यापक प्रो. डॉ. महेंद्र प्रसाद के अलावे महिला हेल्पलाइन की परियोजना प्रबंधक राजकुमारी जी को एवं गायत्री शक्तिपीठ की ट्रस्टी माधुरी शर्मा जी को अंगवस्त्रम, कृतज्ञता ज्ञापन-पत्र एवं नैतिक शिक्षा की एक-एक पुस्तक से सम्मानित किया गया।

मौके पर राष्ट्रीय कवि संगम के सचिव नितेश कपूर एवं कोषाध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किया जबकि संगठन की अध्यक्ष वीणा मिश्रा जी ने चयनित प्रतिभागियों को प्रांतीय स्तर पर भी अपना स्थान बनाकर जिला का नाम रोशन करने की शुभकामनाएँ दीं।

उन्होंने बताया कि श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रतियोगिता संयोजक मनमोहन कृष्ण के अनथक परिश्रम एवं सागर वर्मा के एकनिष्ठ समर्पण के साथ-साथ संगठन के महासचिव डॉ. गोपाल निर्दोष की आद्योपांत भूमिका विशेष उल्लेखनीय रही। उल्लेखनीय बात ये भी रही कि श्रीराम काव्यपाठ प्रतियोगिता के ठीक धन्यवाद ज्ञापन के समय कार्यक्रम स्थल पर कहीं से एक हनुमान आ गए और उस पूरे कार्यक्रम के दौरान नितांत शांत भाव से बैठे रहे तथा कार्यक्रम समाप्ति के बाद चले गए। उपस्थित सभी लोगों ने इस घटना को अभूतपूर्व एवं अलौकिक बताया।

कादिरगंज के बुनकरों के आएंगे अच्छे दिन: विवेक ठाकुर

नवादा : राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने कहा है कि जल्द ही कादिरगंज के तसर बुनकरों के अच्छे दिन आयेंगे। इसके लिये केन्द्र से लेकर राज्य सरकार तक प्रयास आरंभ किया गया है । इसके सकारात्मक परिणाम आने वाले हैं । उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन व्यक्तिगत रूचि दिखाने में प्रयत्नशील हैं । केन्द्र सरकार की ओर से भी प्रयास आरंभ किया गया है । जल्द ही परिणाम सामने आने वाला है । उपरोक्त बातें उन्होंने नवादा अतिथि गृह में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा।

उन्होंने कहा कि रेलमंत्री से उन्होंने राजगीर से चलने वाली श्रमजीवी एक्सप्रेस का विस्तार तिलैया जंक्शन से करने का अनुरोध किया है। उन्होंने रेलवे अधिकारियों से प्रतिवेदन की मांग की है । सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो जल्द ही तिलैया से श्रमजीवी का परिचालन आरंभ होगा जिससे जिले के लोगों को राजधानी आने जाने में आसानी होगी।

नवादा से आत्मीय रिश्ता रहा है। पहले पिता जी के साथ आता था तब मेरी अपनी कोई पहचान नहीं थी। पिता जी के कारण लोग हमें जानते थे। आज भी पिता को नवादा व यहां के लोगों से वही रिश्ता है। नवादा का विकास मेरी पहली प्राथमिकता है। इसके पूर्व नवादा पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। मौके पर जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना, पूर्व अध्यक्ष प्रो डा विजय कुमार सिन्हा, विनय कुमार, अनिल मेहता, नन्दकिशोर चौरसिया समेत कई कार्यकर्ता मौजूद थे।

पथ दुर्घटना में युवक की मौत

नवादा : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर नगर के सद्भावना चौक गीतांजलि होटल के पास अज्ञात ट्रक की चपेट में आ मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को वरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है । मृतक के पास से बरामद मोबाइल के आधार पर मृतक के परिजनों को सूचना दी गयी है।

बताया जाता है कि अकबरपुर प्रखंड क्षेत्र के बङका खैरा गांव के गौकरण सिंह के पुत्र सुनील कुमार अपनी मोटरसाइकिल पैशन प्रो नम्बर बी आर 02 आर 6485 से करीब पौने ग्यारह बजे घर से नवादा जा रहे थे। इस क्रम में नवादा बाईपास सद्भावना चौक के पहले होटल गीतांजलि के पास नवादा की ओर से आ रही अज्ञात तेज रफ्तार ट्रक ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। फलतः युवक की मौत घटना स्थल पर हो गयी। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने शव को वरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा है । सूचना के आलोक में परिजन सदर अस्पताल के लिये रवाना हुए हैं। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

यात्री बस से ले जाये जा रहे 125 बोतल शराब बरामद, धंधेबाज समेत, बस कर्मचारी गिरफ्तार

नवादा : राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर अकबरपुर थाना क्षेत्र के रजौली- फतेहपुर पथ पर रामदेव मोङ के पास  पुलिस ने यात्री बस में छापामारी कर 125 बोतल शराब किया । इस क्रम में बस कर्मचारी समेत धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया । इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि सिरदला -नवादा यात्री बस भोले शंकर नम्बर बी आर 27 पी 1436 से शराब की खेप लाये जाने की गुप्त सूचना मिली। सूचना के आलोक में त्वरित कार्रवाई कर रामदेव मोड़ के पास करीब दस बजे  बस को जांच के लिये रोक तलाशी आरंभ की। तलाशी के क्रम में बोरा,बैग,व थैले में छिपाकर ले जाये जा रहे 300 एम एल का 125 बोतल महुआ शराब बरामद किया गया । इस क्रम में धंधेबाज को धर दबोचा।

धंधेबाज की पहचान नालन्दा जिला गिरीयक थाना क्षेत्र के चोरसुआ गांव के भूरे महतो पिता सोहराय महतो के रूप में की गयी है। शराब ढोने में बस कर्मचारियों की संलिप्तता के आरोप में चालक बृज प्रसाद यादव, कंडक्टर मो सद्दाम हुसैन व खलासी महेश कुमार को गिरफ्तार कर बस को जप्त कर लिया गया। इस बावत उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया ।

अस्पताल से मोटरसाइकिल की चोरी

नवादा : जिले के रजौली अनुमंडल मुख्यालय के अनुमंडल अस्पताल से चोरों ने मोटरसाइकिल की चोरी कर ली। बाइक मालिक ने सूचना थाने को दी है। अंधरबारी गांव के पूर्व पंस सदस्य रामानुज शर्मा ने बताया कि अनुमंडल आसपास परिसर में मोटरसाइकिल हीरो ग्लैमर नम्बर बी आर 27 एफ 4497 लगाकर चिकित्सक से मिलने गया था।

वापस बाहर आया तो मोटरसाइकिल गायब था। काफी खोजबीन के बाद पता नहीं चल सका। विवश होकर मोटरसाइकिल चोरी की सूचना थाने को दी है। बता दें इसके पूर्व भी रजौली से दर्जनों बाइक की चोरी हो चुकी है। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर प्रश्न चिह्न लगना शुरू हो गया है।

खाद दुकान में छापामारी कर अरवा चावल बरामद, जांच में जुटे अधिकारी

नवादा : जिले के रजौली के अधिकारियों द्वारा यूरिया खाद की जांच के क्रम में गोदाम में कालाबाजारी के लिए रखा पीडीएस का 150 से अधिक बोरा अरवा चावल बरामद किया है । इस बावत मामले की जांच आरंभ की है।

बताया जाता है कि खाद की चल रही कालाबाजारी को ले अधिकारियों द्वारा खाद विक्रेताओं के गोदाम का सत्यापन किया जा रहा है। इस क्रम में अंधरबारी गांव के खाद बिक्रेता रंजीत कुमार के गोदाम का सत्यापन के लिये अधिकारी पहुंचे। गोदाम में खाद के बजाय 150 बोरा से अधिक अरवा चावल देख वे दंग रह गए।

सूचना रजौली एसडीओ को दी। एसडीओ ने आपूर्ति पदाधिकारी व अनुमंडल आपूर्ति पदाधिकारी से मामले की जांच कर प्रतिवेदन की मांग की है।एसडीएम आदित्य कुमार पियूष ने बताया कि जांच-पड़ताल के बाद अगर चावल पीडीएस का पाया गया तो प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जायेगी। बता दें इसके पूर्व रविवार को अंधरबारी के राजेश कुमार के खाद दुकान में छापामारी कर उपलब्ध करायी गयी खाद से काफी कम पाये जाने पर प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है।

करंट लगने से किसान की मौत

नवादा : करंट लगने से जिले के नारदीगंज प्रखंड क्षेत्र के डोहरा पंचायत की सांगोबर गांव में एक युवक की मौत हो गई। मृतक सांगोबर निवासी स्व0 जय मंगल यादव का 37 वर्षीय पुत्र रविन्द्र यादव बताया गया है। घटना सोमवार की अहले सुबह की है।

बताया जाता है कि  रविन्द्र यादव सुबह में शौच करने के लिए बधार की ओर गया था।रास्ते मे बिजली प्रवाहित तार टूट कर गिरा हुआ था। बीते रात तेज आंधी पानी आने से बिजली का 11 हजार वोल्टेज प्रवाहित तार  भूमि पर गिर गया था।उसके सम्पर्क में में आने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया। सूचना मिलते ही ग्रामीण व परिजन घटना स्थल पर पहुँचे और इलाज के लिए तत्काल  नारदीगंज स्थित सीएचसी में लाये,जहाँ चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की खबर मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष श्याम कुमार पांडेय पुलिस बल के साथ पहुंचे, और शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल नवादा भेज दिया। पोस्टमार्टम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया। निधन की खबर मिलते ही स्वजनों व शुभचिंतकों में मातम छा गया। सांत्वना देने में लोग लगे रहे। पीड़ित परिजनों ने बीडीओ व सीओ को घटना की जानकारी दिया है।

कहा कि मृतक खेती करके अपने परिवार का भरण पोषण करता था,उसके आश्रितों के उपर दुःख का पहाड़ टूट पड़ा है। दो पुत्रो में क्रमशः सौरभ कुमार,गौरव कुमार व दो पुत्रियों में क्रमशः अंशु कुमारी व करिश्मा कुमारी है । बच्चे अनाथ हो गये हैं, लोगों ने पीड़ित परिवार के लिए आपदा राहत कोष से सहयोग राशि उपलब्ध कराने की मांग अधिकारियों से किया है।

ग्रामीणों ने सांसद से लगाई गुहार,सम्पर्क पथ की मांग

नवादा : जिले के उग्रवाद प्रभावित रजौली अनुमंडल मुख्यालय के अर्चना होटल पहुंचे राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर को आम राहगीरों व ग्रामीणों ने अपनी ब्यथा सुनाई तथा निदान का निवेदन किया। कर्मा व परसा आदि ग्राम के ग्रामीणों ने सांसद को बताया कि इसी स्थल पर वह अपने गांवों से दो तीन किलो मीटर पैदल चलकर  आते हैं और सड़क पार कर अस्पताल, बाजार, बैंक विद्यालय आदि जाते हैं, पर बन रहे फोर लेन में बंद पुल में एक भी अंडरपास न देकर दर्ज़नो गांव का रास्ता अवरुद्ध कर दिया जा रहा है।

नतीजा पूर्व से ही दो तीन किलोमीटर पैदल चलकर सड़क किनारे पहुंचे ग्रामीणों को सिर्फ सड़क पार करने के लिए डेढ़ किलोमीटर की दूरी अतिरिक्त पैदल तय करनी पड़ेगी। ग्रामीणों का कहना था कि इससे बच्चों का स्कूल जाना तथा वृद्ध व महिलाओं को इलाज के लिए अस्पताल जाना दूभर हो जाएगा। सांसद ने स्वयं रास्ते का अवलोकन करके उनकी समस्या को जायज बताते हुए आश्चर्य ब्यक्त किया कि NHAI के अधिकारियों से ऐसी चूक कैसे हो रही है। उन्होंने शीघ्र अधिकारियों से बात कर ठोस निदान का आश्वासन दिया।

सांसद का भव्य स्वागत:-

इसके पूर्व रजौली अर्चना परिसर में राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर का भव्य स्वागत किया गया। जद यू के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक कुमार मुन्ना के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सांसद का माल्यार्पण किया व ज़िंदाबाद के नारे लगाए। सांसद इस अवसर पर स्वागत से उत्साहित दिखे तथा उपस्थित कार्यकर्ताओं के प्रति आभार ब्यक्त किया।

185 पंचायतों में लगेगा स्वचालित वर्षा मापी यंत्र

नवादा : विकास आयुक्त आमीर सुब्बानी की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की गई । जिसमें सभी पंचायतों में स्वचालित वर्षा मापी यंत्र लगाने के संबंध में समीक्षा की गई। उन्होंने कहा कि दिसंबर 2021 तक सभी पंचायतों में स्वचालित वर्षा मापी यंत्र लगा दिया जाएगा। जिले में भी 185 पंचायतों में से सभी पंचायतों में वर्षा मापी यंत्र लगाने का प्रस्ताव भेजा जा चुका है।

विभाग के द्वारा ओवल प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को स्वचालित वर्षा मापी यंत्र लगाने का कार्य सौंपा गया है ।उनके द्वारा सभी पंचायतों में सर्वेक्षण कर लिया गया परंतु अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं किया गया। उनके द्वारा निर्माण संबंधी एवं स्वचालित वर्षा मापी यंत्र का कार्य शुरू नहीं किया गया। कंपनी द्वारा बताया गया कि वर्षा मापी यंत्र अभी तक नहीं उपलब्ध हो सका उपलब्ध होते ही जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
मौके पर जिला पदाधिकारी यश पाल मीणा , जिला सांख्यिकी पदाधिकारी अजय कुमार सिंह एवं जिला कृषि पदाधिकारी लक्ष्मण प्रसाद आदि मौजूद थे।

स्कूल निदेशक पर जबरन फीस बसूली एवं दुर्व्यवहार करने का आरोप

नवादा : जिले के वारिसलीगंज प्रखण्ड मुख्यालय स्थित निजी विद्यालयों के निदेशक के द्वारा अविभावकों से मनमानी फीस वसूली एवं दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है।वारिसलीगंज -दरियापुर रोड स्थित सन्त टेरेसा इंग्लिश स्कूल के निदेशक अनूप थॉमस के द्वारा जबरन फीस बसूली करने एवं पैसे नही जमा करने पर छात्र को विद्यालय से बाहर करने की धमकी दी गयी।

मकनपुर  गांव निवासी गोपाल कुमार ने निदेशक अनूप कुमार पर आरोप लगाते हुए कहा जिलाधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदन में गोपाल कुमार ने कहा कि मेरी पुत्री बर्षा रानी दूसरे वर्ग की छात्रा है तथा पुत्र केशव राज एलकेजी में पढ़ता है। निदेशक द्वारा बार बार फीस जमा करने की हिदायत दी जा रही थी। जब मैं विद्यालय फीस जमा करने गया तो मुझसे लॉक डाउन 2 अवधि के दौरान बंद रहे स्कूल की फीस के साथ अगस्त एवं सितम्बर माह का फीस जमा करने की मांग की गई।

मैने कहा कि पिछले बार भी कोरोना संक्रमण काल के दौरान बंद रहे विद्यालय के बाबजूद बंद अवधि का फीस जमा कर दिया था। इस बार दो माह का फीस जमा करूंगा। इसी बात पर निदेशक आग बबूला हो गए और बच्चे को विद्यालय से बाहर करने की धमकी दे डाली एवं मेरे साथ दुर्व्यवहार किया गया। और कहा कि पैसा तो सभी माह का जमा करना ही होगा। हालांकि ऐसी शिकायतें कई अविभावकों के द्वारा की गई है। कोरोना काल में बच्चों की शिक्षा प्रभावित हुई है साथ ही साथ मध्यमवर्गीय परिवार को आर्थिक संकटो का सामना भी करना पड़ा है।मौजूदा समय में महंगाई एवं बेरोजगारी के कारण घर का बजट अव्यवस्थित है ,निजी विद्यालय में अपने बच्चों को पढाने मुश्किल हो गया है।

swatva

Leave a Reply